शादी वाली गर्लफ्रेंड - Romantic Love Story In Hindi - हेलो दोस्तों, आज की इस लव स्टोरी में आपको एक ऐसी प्रेम कहानी के बारे में बताऊंगा, जो एक शादी में आई हुई लड़की से शुरू होती है। दोनों में गहरा प्यार होने की वजह से शादी के बाद भी एक-दूसरे से बिछड़ना नहीं चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह लव स्टोरी आपको बहुत पसंद आएगी। यह शादी वाली गर्लफ्रेंड लव स्टोरी पूरी तरह से हिंदी में है‌ और आशा है कि आप इसे पूरा जरूर पढ़ेंगे, तो चलिए पढ़ना शुरू कीजिए।

शादी वाली गर्लफ्रेंड | Romantic Love Story In Hindi -


मैं और मेरा दोस्त उदम दोनों जयपुर रहते थे। उदम मेरे ही गांव का लड़का है। हम दोनों पढ़ाई करने के लिए जयपुर गए थे लेकिन घर की स्थिति कमजोर होने की वजह से पढ़ाई के साथ-साथ ओला, उबर पर बाइक चलाना शुरु कर दिया था। जयपुर रहते हुए हमें लगभग 4 महीने हो गए। अप्रैल-मई का महीना चल रहा था। आप सभी को पता है कि अप्रैल-मई के माह में शादियां बहुत अधिक होती है।

अप्रैल महीने में हमारे एक दोस्त की शादी थी। शादी में आने के लिए हम दोनों जयपुर से बाइक लेकर घर के लिए रवाना हो जाते हैं। शाम को लगभग 8:00 बजे हम दोनों घर पहुंच गए। सुबह जल्दी तैयार होकर हम दोनों अपने दोस्त की शादी में जाने के लिए रवाना हो गए। शादी में पहुंचने के बाद हम अपने दोस्त से मिले। थोड़ी देर बातचीत करने के बाद हम कुर्सियों पर जाकर बैठ गए। Romantic Love Story In Hindi

हम दोनों शादी की रस्में पूरी होने तक दूल्हे के पास ही रुके हुए थे। 2 दिन रुकने के बाद भी मुझे वहां पर कोई भी लड़की पसंद नहीं आई। फिर मैंने उदम से कहा - चलो अब घर चलते हैं।
उधम ने कहा - दूल्हे से बातचीत कर लेते हैं और फिर घर चलते हैं।
थोड़ी देर बाद हम दोनों मेरे दोस्त दूल्हे से घर जाने की इजाजत मांगते हैं। काफी देर होने के बाद वह हमें घर जाने की इजाजत दे देता है।

इसके बाद हम दोनों बाइक स्टार्ट करके घर पहुंच जाते हैं। उदम के घर से मेरा घर थोड़ी ही दूर था। अगले दिन में उदम के घर चला गया, तब उदम ने बताया कि 5 दिनों बाद उसकी बहन के देवर की शादी है। मैंने कहा - तुम चले जाना, मुझे घर पर कुछ काम है।
तभी उदम के पापा ने कहा - कोई बात नहीं तुम दोनों ही चले जाना।
मैंने कहा - ठीक है चला जाऊंगा। Romantic Love Story In Hindi

5 दिन बाद हम दोनों गांव से 30 किलोमीटर दूर उदम की बहन के ससुराल पहुंच जाते हैं। जहां पर उदम की बहन के देवर की शादी थी। पहुंचने के बाद हम दोनों अपनी बहन से मिलते हैं और हमारे पास जो सामान था उसे रखने के लिए दे देते हैं। क्योंकि हम शादी जैसे समारोह मेरे जाते थे तो हमारे साथ एक बैग भी होता था, जिसमें हमारे कपड़े, चश्मे, परफ्यूम्स और जूते रखे हुए होते थे।

शाम के समय खाना खाने के बाद हम दोनों कुर्सियों पर बैठे हुए थे। हमारे सामने ही फ्लोर डीजे लगा हुआ था। तभी मैंने देखा कि बगल वाले मकान से एक लड़की निकल कर डीजे पर नाचने लगती है। मैंने हाथ के इशारे से उदम को बताया - वह लड़की कितना अच्छा डांस कर रही है।
इस पर उदम ने जवाब दिया - हां सच में अच्छा डांस कर रही है। डांस करने के बाद वह लड़की हमारी बगल वाली कुर्सी पर आकर बैठ जाती है। Romantic Love Story In Hindi

लड़की के बैठ जाने के बाद हम दोनों उसके डांस की तारीफ करने लगते हैं। डांस की तारीफ करने के बाद वह हमारा शुक्रिया अदा करती है। उदम ने कहा - शायद आप जैसा डांस कोई और नहीं कर सकता है।
थोड़ी देर बातचीत करने उदम ने लड़की से नाम पूछा।
लड़की ने अपना नाम 'सपना' बताया।
उदम और सपना को बातचीत करते हुए देखकर मैं वहां से चला गया।

लगभग 1 घंटे बाद वापस आने पर उदम ने मुझसे कहा - सपना को मेरे मोबाइल नंबर देने हैं। ‌
मैंने कहा - क्यों?
तभी उदम ने जवाब दिया - वह मुझे बहुत पसंद है, इसलिए मैं उसे अपना नंबर देना चाहता हूं।
इसके बाद मैंने जवाब दिया - ठीक है।
रात को लगभग 10:00 बज रहे थे। चारों ओर डीजे का शोर था। सपना डीजे पर डांस करते हुए अपनी अदाएं बिखेर रही थी। Romantic Love Story In Hindi

उसका डांस देखकर मैं भी दीवाना हो रहा था लेकिन क्या करूं उदम मुझसे पहले ही उसको अपना मोबाइल नंबर देना चाहता था। जिसकी वजह से मैंने उस लड़की हो कुछ भी नहीं कहा और उसका डांस देखता रहा। थोड़ी देर डांस करने के बाद वह हमारे आगे आकर खड़ी हो जाती है। तभी मैं सपना से कहता हूं - आपका डांस मेरे दोस्त को दीवाना बनाते जा रहा है। लेकिन सपना कोई भी जवाब नहीं देती है।

मैंने सोचा शायद उसने सुना ही नहीं है, जिसकी वजह से वह कोई जवाब नहीं दे पाई। थोड़ी देर बाद मैं उदम से कहता हूं - चलो अब घर चलते हैं, यहां पर अपनी बात कोई नहीं सुनता है। इतने में ही सपना पीछे मुड़कर देखते हैं। मैं वहां से चलकर बाइक के पास जाकर खड़ा हो जाता हूं तभी वह सोचती थी हम दोनों अपने घर जाने वाले हैं। और उदम की बहन से जाकर हम दोनों के जाने की बात कह देती है। Romantic Love Story In Hindi

इतने में ही उदम की बहन मेरे पास आकर मुझसे पूछती है - तुम दोनों गांव क्यों जा रहे हो?
मैंने कहा - नहीं दीदी ! आपसे किसने कहा कि हम गांव जा रहे हैं।
तब दीदी ने जवाब दिया - मुझसे सपना ने कहा था कि आप लोग गांव जा रहे हो।
तब मैं समझ चुका था कि सपना मोबाइल नंबर लेने के लिए तैयार है। दीदी के चले जाने के बाद मैं उदम के पास जाकर खड़ा हो जाता हूं।

हम दोनों पीछे कुर्सियों पर जाकर बैठ जाते हैं, जहां पर पहले से ही सपना बैठी हुई थी। इतने मैं उदम अपनी जेब से मोबाइल नंबर की पर्ची (चिट) निकाल कर सपना को थमा देता है। सपना उस मोबाइल नंबर की पर्ची को लेकर वहां से चली जाती है। उसके जाने के बाद हम दोनों बातें कर रहे थे कि अचानक उदम के मोबाइल की रिंग बजती है। उदम ने देखा कि किसी नए नंबर से कॉल आ रही है। Romantic Love Story In Hindi

उदम ने कॉल रिसीव किया और कहा - हेलो।
तभी उधर से एक लड़की की बोलने की आवाज आई। इतने में ही उदम ने मुझसे कहा - किसी लड़की ने फोन किया है, चलो दूर चल कर बात करते हैं। क्योंकि वहां पर डीजे का शोर था इसलिए कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। हम दोनों वहां से उठकर थोड़ी दूर चले जाते हैं और बात करने लगते हैं।

उदम ने उस लड़की से पूछा - कौन बोल रहे हो?
तभी लड़की ने जवाब दिया - पहचानो कौन बोल रही हैं।
उदम ने कहा - जान-पहचान होती तो पहले ही पता चल जाता कि कौन बोल रही हो।
इस तरह बातचीत करने के बाद उसने बताया कि मैं सपना बोल रही हूं। उदम और सपना दोनों काफी देर तक बातें करते रहे और मैं चुपचाप हम दोनों की बात सुनता रहा। Romantic Love Story In Hindi

काफी देर बात करने के बाद सपना ने कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। फिर मैं और उदम सोने के लिए मकान के अंदर चले गए। अगले दिन जब हम दोनों नहा रहे थे, तब सपना ट्यूबेल पर ही खड़ी थी। नहाने के बाद हम दोनों ने नए कपड़े पहने और परफ्यूम लगाई। इतने में ही सपना ने कहा - क्या बात है जनाब ! दोनों पहले से ही बैग भरकर कपड़े लाए हैं।
तभी मैंने कहा - शायद कोई लड़की हमें पसंद कर ले, इसलिए कपड़े और परफ्यूम साथ लाए हैं।

शाम को हम दोनों वापस अपने घर लौट आए। इधर सपना और उदम भी फोन पर कई घंटों तक बातचीत करते रहते थे। दोनों के बीच इतना गहरा प्यार हो गया कि एक दूसरे को भूल पाना मुश्किल था। धीरे-धीरे इन दोनों के प्यार सपना के पिताजी को पता चल गया। उन्होंने कॉल करके उदम की जीजा जी को सब कुछ बता दिया। शाम का समय था तभी अचानक मेरी पास उदम के जीजा जी का कॉल आया। Romantic Love Story In Hindi

कॉल के दौरान मैंने सपना और उदम के प्यार के बारे में सब कुछ बता दिया और कहा ये दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते है। मैंने कहा - सपना की मां को इनके प्यार के बारे में पूरा पता है और वह इन दोनों शादी करवाने के लिए भी तैयार है। काफी देर बातचीत करने के बाद मैं फोन डिस्कनेक्ट कर देता हूं। मेरे और जीजा जी के बीच हुई सारी बातचीत को उदम ने अच्छी तरह से सुन लिया था क्योंकि वह बातचीत के दौरान मेरे पास ही बैठा हुआ था।

उदम और सपना हर महीने एक दूसरे से मुलाकात करते रहते थे। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन लड़की की मां के अलावा पूरा परिवार शादी के खिलाफ था। दोनों प्रेमी जोड़े को भी पता था कि उन दोनों की शादी हो पाना मुश्किल है, लेकिन फिर भी मुलाकात करते रहते थे। इन दोनों के प्यार को लगभग 3 साल गुजर गया था। इन 3 सालों में उन्होंने खूब रोमांस किया और दोनों एक-दूसरे से कभी बिना मिले नहीं रहे। Romantic Love Story In Hindi

काफी दिन गुजर जाने के बाद सपना की शादी किसी दूसरे लड़के के साथ तय कर दी जाती हैं। शादी की बात सुनकर उदम को काफी दु:ख हुआ लेकिन मैं किसी भी तरह से उसको समझा कर जयपुर ले गया। शादी हो जाने के बाद भी सपना ने कॉल करना बंद नहीं किया। वह आज भी कभी-कभी उदम के पास कॉल करती रहती है। कॉल के दौरान दोनों रोमांस भरी बातें करते रहते हैं। शादी हो जाने के बाद भी इन दोनों का प्यार कभी कम नहीं हुआ। आज भी दोनों पहले जितना ही एक-दूसरे से प्यार करते हैं।

दोस्तों, अगर आपको हमारी Romantic Love Story In Hindi पसंद आई हैं, तो कमेंट करके हमें जरूर बताएं और इस Romantic Love Story In Hindi को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें। इस प्रकार की और School Love Stories, Sad Stories, Couple Love Stories, Romantic Love Story In Hindi पढ़ने के लिए हमें फोलो करें।

यह भी जरुर पढ़ें - Wrong Number वाली गर्लफ्रेंड – Best Romantic Love Stories 2021

कक्षा 11 की लव स्टोरी - स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी

Post a Comment

Previous Post Next Post